ICC विश्व कप 2019: 8 टीमें, 4 सेमी फ़ाइनल स्पोट्स। यहां सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रत्येक टीम की संभावना है

                 ICC विश्व कप 2019: 8 टीमें, 4 सेमी फ़ाइनल स्पोट्स। यहां सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रत्येक टीम की संभावना है

जब यह लग रहा था कि विश्व कप एक तरह से प्रगति कर रहा है जिसकी उम्मीद की जा रही थी और शीर्ष चार सेमीफाइनलिस्ट वही हैं जिनकी हमें उम्मीद थी, टूर्नामेंट जाग गया है। भारत की करीबी चल रही श्रीलंका और अफगानिस्तान द्वारा इंग्लैंड की हार के बाद, टूर्नामेंट कुछ अधिक आश्चर्य की बात है।

टूर्नामेंट को इस तरह से व्यवस्थित किया गया है, जहां प्रत्येक टीम अन्य सभी टीमों से खेलती है, 11 या 12 अंक आपको अर्ध स्थान की गारंटी दे सकते हैं। 10 या 9 का मतलब है कि आप बाड़ पर बैठे हैं और अपने रास्ते पर जाने के लिए शुद्ध रन रेट और कुछ अन्य परिणामों की आवश्यकता है।

सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रत्येक टीम का मौका देखें।

इंगलैंड

इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर है और उसे ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जाने के लिए तीन और मैच मिले। इन 3 में से 2 जीत उन्हें एक स्थान की गारंटी देगी जबकि 1 जीत का मतलब होगा कि उनके पास अपने बेहतर NRR के साथ मौका होगा।

इंडिया

भारत 9 अंकों के साथ अच्छी तरह से खड़ा है और अब तक कोई नुकसान नहीं हुआ है। उनके बाकी मैच वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ हैं। चार मैचों में से एक जीत उन्हें सेमीफाइनल में जगह दिलाएगी, लेकिन नीले रंग के पुरुष अधिक से अधिक जीत दर्ज करेंगे और तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करेंगे।

बांग्लादेश

उन्हें योग्यता प्राप्त करने के लिए तीन में से तीन जीतने होंगे, कम से कम 2. इसके अलावा, क्योंकि वे अपने नेट रन रेट के साथ अच्छा नहीं कर रहे हैं, उन्हें बड़े अंतर से जीतना होगा। बांग्लादेश के शेष सभी मैच एशियाई टीमों- पाकिस्तान, भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ हैं।

वेस्ट इंडीज

विंडीज 3 मैचों के साथ 3 अंकों पर बनी हुई है, जिसका अर्थ है कि वे शेष तीन लीग मैच जीतकर सबसे अच्छा कर सकते हैं 9 अंक प्राप्त करना है। आने वाले मैचों में उनका सामना भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा। लेकिन भले ही वे सभी 3o जीतते हैं, 9 अंक वे सभी का प्रबंधन कर सकते हैं और इसका मतलब है कि उन्हें अपने रास्ते पर जाने के लिए अन्य परिणामों की बहुत आवश्यकता है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान को अब 5 अंक मिल गए हैं और बचे हुए तीनों मैच जीतकर वह 11 वें स्थान पर पहुंच जाएगा, जो उसे एक अर्ध स्थान की गारंटी देगा। 2 जीत उन्हें 9 तक ले जाएगी, और जहां उन्हें अपने पक्ष में जाने के लिए अन्य परिणामों की उम्मीद करनी होगी।

श्री लंका

श्रीलंकाई को दक्षिण अफ्रीका, भारतीय और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन में से दो मैच जीतने की जरूरत है, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो उनका साधारण एनआरआर उन्हें निराश कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच हैं। तीनों ही कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं, दो जीत उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने का आश्वासन देती हैं लेकिन एक भी पर्याप्त नहीं होता।

न्यूजीलैंड

यह वह टीम है जो तालिका में सबसे ऊपर बैठती है और एक और जीत उनके अवसरों को मजबूत करेगी। ब्लैक कप में विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने का चौंका देने वाला रिकॉर्ड है।

दक्षिणअफ्रीका और अफगानिस्तान

दोनों टीमें सेमी स्पॉट की दौड़ से बाहर हैं और भले ही वे अपने बाकी बचे सभी मैच जीत लें, लेकिन वे शीर्ष 4 में जगह नहीं बनाएंगी।

यदि अधिक बारिश और अधिक धुलाई वाले खेल हैं, तो संपूर्ण परिदृश्य बदल सकता है।
SHARE

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment